image caption:

अमृतसर में बनेगा एमएसएमई का क्षेत्रीय कार्यालय:राणा सोढी

Date : 2018-12-07 06:03:00 PM

अमृतसर(हरिंदर पाल सिंह):-पंजाब के खेलकूद एवं युवक सेवाएं मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा है कि पंजाब के सीमावर्ती जिलों में लघु,मध्यम एवं सूक्षम उद्योग (एमएसएमई) सैक्टर के उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए अमृतसर में एमएसएमई क्षेत्रीय कार्यालय खोला जाएगा। जिसके लिए स्थान चिन्हित कर लिया गया है। 
राणा सोढी शुक्रवार को स्थानीय रणजीत एवेन्यू में पाइटैक्स मेले के दौरान पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित एमएसएमई कनक्लेव का उदघाटन करने के बाद उद्योगपतियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लघु,मध्यम एवं सूक्षम उद्योग (एमएसएमई) सैक्टर को अगर मजबूत किया जाएगा तो ही देश आर्थिक रूप से तरक्की करेगा।
पंजाब सरकार ने बार्डर एरिया डिवैल्पमेंट स्कीम के तहत इन जिलों के औद्योगिक विकास के लिए विशेष योजना तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार राज्य को औद्योगिक विकास का हब बनाने के लिए प्रयासरत है। राणा सोढी ने कहा कि आज पंजाब बिजली उत्पादन के मामले में सरप्लस राज्य बन चुका है और यहां उद्योगों को पांच रूपए प्रति यूनिट की दर से बिजली दी जा रही है।

इस अवसर पर बोलते हुए एमएसएमई के निदेशक मेजर सिंह ने विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करते हुए कहा कि अमृतसर में क्षेत्रीय कार्यालय की स्थापना के लिए काम शुरू हो चुका है। इस कार्यालय के बनने से उद्योगपतियों को अपनी किसी भी समस्या के समाधान हेतु लुधियाना या अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ेगा।
इससे पहले पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स के पंजाब चैप्टर के चेयरमैन आर.एस. सचदेवा व को-चेयरमैन करण गिल्होत्रा ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के सहयोग से पिछले 12 वर्षों से आयोजित किए जा रहे पाइटैक्स का लोगों की मांग पर लगातार विस्तार किया जा रहा है। जिसके चलते इस साल यहां एमएसएमई कन्कलेव का आयोजन करके छोटे व मंझले उद्योगपतियों की सहायता करने का प्रयास किया गया है। इस अवसर पर खुश त्यागी, डॉ.यू.पी. सिंह, राजेश कटौच, हितेश पोपली, अजय ठाकुर व प्रीत मोहिंदर सिंह बेदी ने भी सेमिनार को संबोधित किया।