BREAKING NEWS

image caption:

योगी आदित्‍यनाथ पर अकबरुद्दीन ओवैसी का पलटवार, हमारी 100 पीढ़‍ियां हैदराबाद में रहेंगी

Date : 2018-12-03 02:08:00 PM

हैदराबाद-(03-12-2018)-तेलंगाना में चुनाव प्रचार करने पहुंचे यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथके रविवार को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दिए गए बयान के बाद राज्‍य की राजनीति गरम हो गई है। योगी के बयान पर औवैसी के बाद अब उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने भी पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि हमारी 100 पीढ़‍ियां हिंदुस्‍तान में रहेंगी। हम आपसे लड़ेंगे और पराजित करेंगे। योगी को आड़े हाथों लेते हुए अकबरुद्दीन ने कहा कि योगी के पास उन्हें पाकिस्तान भेजने की क्षमता नहीं है। इससे पहले योगी ने कहा था कि अगर राज्‍य में बीजेपी सत्ता में आई तो निजाम की तरह ही असदुद्दीन ओवैसी को हैदराबाद छोड़कर भागना पड़ेगा। योगी के इस बयान पर अकबरुद्दीन ने रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए उन पर तीखे वार किए। अकबरुद्दीन ने कहा, 'योगी आपके पास हमें पाकिस्‍तान भेजने की क्षमता नहीं है। हम यहां रहते हैं और हमेशा यहीं रहेंगे। हम विजय माल्‍या, मेहुल चोकसी या नीरव मोदी की तरह नहीं हैं जो लंदन भाग गए।' अकबरुद्दीन ने कहा, 'हम ख्‍वाजा अजमेरी, ताज महल और कुतुब मीनार, चारमीनार, जामा मस्जिद और मक्‍का मस्जिद की धरती को छोड़कर नहीं जा रहे हैं। हम आपसे लड़ेंगे और पराजित करेंगे।'इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी ने भी योगी आदित्‍यनाथ पर हमला बोला था।


 उन्‍होंने कहा कि योगी को अपने क्षेत्र गोरखपुर की फिक्र नहीं है, जहां हर साल सैकड़ों बच्चे बीमारी से मरते हैं। उन्होंने बीजेपी और योगी से यह भी सवाल किया कि अगर योगी, मोदी और बीजेपी के खिलाफ बोला तो क्या मुल्क से भगा देंगे? ओवैसी ने कहा, 'बीजेपी का मॉडल है हिंदू-मुस्लिम। बीजेपी का मॉडल क्या है कि हर तकरीर में अमित शाह आते हैं, बोलने को कुछ नहीं है अमित शाह के पास। अमित शाह कभी ये तो बताओ कि आपने 4.5 साल में हिंदुस्तान में क्या काम किया? ऐसा क्या है जो आप करना चाहते थे जो नहीं कर पाए?' ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा, 'इनके यूपी सीएम (योगी) हैदराबाद में टपक गए। बेचारे यूपी सीएम कह रहे हैं कि अगर तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनेगी तो ओवैसी को भगा देंगे, जिस तरह निजाम को भगाए थे। मैं इनको पूछ रहा हूं, ये भगाने की बात आप कब से कर रहे हो? ये मुल्क आपका है, मेरा नहीं है? क्या बीजेपी के खिलाफ बोलना, मोदी के खिलाफ बोलना, उसकी पॉलिटिक्स की आलोचना करना, आरएसएस के खिलाफ बोलना, योगी पर बोलना तो क्या मुल्क से भगा देंगे?'उन्होंने आगे कहा, 'आप तारीख तो जानते नहीं, इतिहास में जीरो हैं आप।

अगर पढ़ना नहीं आता तो पढ़ने वाले से पूछो। अगर पढ़ते तो मालूम चलता कि निजाम हैदराबाद छोड़कर नहीं गए, उनको राजप्रमुख बनाया गया था। चीन से जंग हुई तो यही निजाम ने अपना सोना बेच दिया।' ओवैसी ने कहा, 'इनकी (योगी की) लोकसभा में हर साल 150 बच्चे इनसेफेलाइटिस से मरते हैं। बच्चे मर रहे हैं योगी, तुम्हारे गोरखपुर के दवाखाने में ऑक्सिजन नहीं है। तुमको वहां की फिक्र नहीं, तुम यहां आ रहे हो। यहां आकर नफरत की दीवार खड़ी करने की कोशिश कर रहे हो।' इससे पहले योगी ने विकाराबाद जिले के तंदुर शहर में कहा था, 'तेलंगाना में बीजेपी सरकार बनाती है तो मैं आप से यह सकता हूं कि ओवैसी को भी हैदराबाद से उसी तरह से भागना पड़ेगा जैसे निजाम भागने पर मजबूर हुए थे। बीजेपी सबको सुरक्षा देगी लेकिन किसी को अराजकता फैलाने की अनुमति नहीं देगी।’ उन्होंने कांग्रेस और टीआरएस पर मुस्लिम तुष्‍टीकरण करने और धार्मिक आधार पर उनके लिए योजनाएं बनाने का आरोप लगाया था।