image caption:

चोरी के आरोप में भीड़ ने ऑटो ड्राइवर को पीट-पीटकर मार डाला

Date : 2018-11-26 01:32:00 PM

नई दिल्ली-(26-11-2018)-राजधानी दिल्ली में एकबार फिर भीड़ का क्रूर चेहरा सामने आया है। यहां के उत्तम नगर इलाके में चोरी के संदेह में भीड़ ने एक ऑटो चालक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस हमले में दो लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि  भीड़ ने ऑटो चालक अविनाश उर्फ हनी समेत तीन युवकों को चोरी के आरोप में पकड़ा और बिजली के खंभे से बांधकर जमकर पीटा। भीड़ ने युवकों के हाथ में बैटरी देकर गली में घुमाया और उनका वीडियो भी बनाया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बेसुध हो चुके युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया।

वहां इलाज के दौरान ऑटो चालक की मौत हो गई, जबकि दो युवकों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने भीड़ के खिलाफ गैरइरादतन हत्या, बंधक बनाकर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, वारदात शनिवार सुबह की है। पुलिस को मोहन गार्डन में कुछ लोगों के बदमाशों को पकड़कर पिटाई की सूचना मिली। मौके पर पुलिस ने देखा कि तीन युवक घायल अवस्था में पड़े हैं। उनके पास ही चार बैटरी पड़ी हैं।

पुलिस ने उन्हें डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान विकास नगर निवासी अविनाश उर्फ हनी (25) की मौत हो गई, जबकि विकास नगर निवासी मुन्नीपाल (26) और सूरज यादव (24) को इलाज के बाद छुट्टी मिल गई। जांच के बाद पुलिस ने बताया कि अविनाश और अन्य दोनों को लोगों को कारों की बैटरी चोरी करने के आरोप में पकड़ा था। फिलहाल उत्तम नगर थाना पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, लेकिन ये वारदात एक बार फिर भीड़ के जानलेवा गुस्से को साबित करने के साथ ही इंसानियत को भी शर्मसार करती है।