BREAKING NEWS

image caption:

रातों-रात अमीर बनने के लिए बनाया था क्रॉकरी व्यापारी को निशाना

Date : 2018-11-23 12:40:00 PM

जालंधर-(रवि गिल,जीवेश शेर गिल)-करीब 16 दिन पहले लाजपत नगर में RCMP. क्रॉकरी व्यापारी हरीश कुमार और उसके बेटे दिनकर से गन प्वाइंट पर 2 लाख रुपए लूटने वाले लुटेरा गिरोह के 3 मैंबरों को थाना 4 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनसे वारदात में इस्तेमाल की गई कार व मोटरसाइकिल बरामद किया है। पकड़े गए 2 लुटेरों में से 2 नाबालिग थे जिन्हें कोर्ट में पेश कर वहां से जुवेनाइल जेल भेज दिया गया। थाना-4 के सब-इंस्पैक्टर लखविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने गैंग के सरगना कमल को देर रात गढ़ा मार्कीट से काबू किया था 


जिससे पूछताछ के बाद उसके 2 साथी अभि व शुभम निवासी गढ़ा को बस स्टैंड से काबू कर लिया जो मोटरसाइकिल पर भागने की फिराक में थे। जांच दौरान पता चला कि दोनों नाबालिग हैं और 10वीं कक्षा में पड़ते हैं जिन्हें अदालत में पेश कर जुवेनाइल जेल होशियारपुर भेज दिया गया। पुलिस ने उक्त मामले में 8 लोगों को नामजद किया था जिनमें से 5 लुटेरों को गिरफ्तार करना बाकी है।पुलिस का दावा है कि जल्द ही फरार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कमल को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा।उल्लेखनीय है कि 6 नवम्बर की देर रात 2 बजे के करीब हरीश कुमार और उसके बेटे दिनकर को घर के नजदीक गन प्वाइंट पर लूट लिया गया था।

पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया लुटेरा पवन कुमार निवासी गढ़ा जोकिहलवाई का बेटा है, नशा करने का आदी है। नशे की पूॢत के लिए वारदातों को अंजाम देता था। पूछताछ दौरान पवन ने बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था और अपने हिस्से के लूटे हुए रुपयों में से कुछ का चिट्टा पीया व मौज-मस्ती की। कल कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल कर उससे लूटे हुए रुपए बरामद किए जाएंगे।

पुलिस ने बताया कि कमल जो लुटेरा गैंग का मेन सरगना है, नाबालिग युवकों को झांसे में लेकर रातों-रात अमीर होने व रुपयों का लालच देकर उनके शौक पूरे करवाता था और बदले में उनसे वारदात से पहले रेकी करवाता था। ऐसे कई नाबालिग युवकों को उसने लालच देकर अपने गैंग में शामिल कर लिया था जिनसे लूट की वारदातें करवाता था। दोनों नाबालिग कमल के कहने पर वारदात से पहले मोटरसाइकिल पर रेकी करते थे और मोबाइल से सारी जानकारी देते थे।