BREAKING NEWS

image caption:

पश्चिम यूपी में जाकिर मूसा के छिपे होने का अलर्ट

Date : 2018-11-21 12:28:00 PM

नई दिल्ली-(21-11-2018)-उत्तर भारत पर बहुत बड़ा खतरा मंडरा रहा है। अमृतसर में धमाका करने वाले आतंकी अबतक पकड़े नहीं गए हैं। इस बीच दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश आतंकियों के निशाने पर आ गए हैं। दिल्ली में 2 खूंखार आतंकी दाखिल हो चुके हैं।  दिल्ली पुलिस ने इसके लिए एक एडवाइज़री भी जारी की है। वहीं खूफिया विभाग के मुताबिक आतंकी ज़ाकिर मूसा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक बड़े आतंकी हमले की तैयारी कर रहा है।पुलिस को शक है कि ये दोनों संदिग्ध दिल्ली को दहलाने की पूरी तैयारी के साथ राजधानी में दाखिल हो चुके हैं। जिसके चलते पुलिस ने एक एडवाइज़री जारी कर दिल्लीवासियों को बेहद अलर्ट रहने के लिए कहा है। दिल्ली पुलिस ने दोनों आतंकियों के पोस्टर भी जारी किए हैं, जिसे शहर के अलग-अलग इलाकों में चसपा किया जा रहा है। पोस्टर में ये दोनों संदिग्ध एक माइलस्टोन से टिक कर खड़े हैं, जिसपर ऊर्दू में दिल्ली 360 किलोमीटर और फिरोज़पुर 9 किलोमीटर दूर लिखा हुआ है। माना जा रहा है कि ये दोनों दिल्ली में छिपे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि ये दोनों जैश-ए-मोहम्मद के खूंखार आतंकी हैं। आशंका जताई जा रही है कि ये दोनों किसी बड़े हमले की साजिश के तहत दिल्ली में दाखिल हुए हैं। जिसके चलते दिल्ली पुलिस गेस्ट हाउस और होटेल्स समेत कई जगहों पर इन संदिग्धों की तलाश कर रही है। पुलिस के रेडार पर दिल्ली के ऐसे इलाके हैं जहां अक्सर विदेशी आते रहते हैं। पुलिस ने आम दिल्लीवासियों से अलर्ट रहने की अपील करते हुए एडवाइज़री जारी की है। दिल्ली पुलिस के इस पोस्टर में पहाड़गंज थाने के फोन नंबर देते हुए ये अपील की गई है कि इनमें से कोई आदमी दिखाई दे या पता चले तो नीचे दिए फोन नंबर पर सूचना दें। फोन नंबर हैं- 01123520787, 0112352474 ।


दिल्ली पुलिस द्वारा दिए गए नंबरों को नोट कर लें और बेहद सतर्क रहें। खतरा सिर्फ दिल्ली पर ही नहीं है। बलकी पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर भी आतंकी साया मंडरा रहा है, क्योंकि अंसार ग़ज़वात-उल-हिंद के खूंकार आतंकी ज़ाकिर मूसा की बुरी नज़र उत्तर प्रदेश पर पड़ चुकी है और बताया जा रहा है कि अपनी नापाक साज़िश को अंजाम देने के लिए वो पश्चिमी यूपी में दाखिल हो चुका है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े तिगरी मेले में जाकिर की मौजूदगी के कयास लगाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि 23 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तिगरी मेले में पहुंचने का कार्यक्रम है। ऐसे में खुफिया एजेंसियों ने तिगरी में डेरा डाल दिया है।

अमृतसर के निरंकारी भवन में ब्लास्ट के बाद देश भर में जाकिर मूसा की तलाश तेज़ कर दी गई है।  निरंकारी भवन में हमले से पहले ज़ाकिर को पंजाब में देखा गया था। जिसके बाद अब खूफिया विभाग ने ज़ाकिर के पश्चिमी यूपी में छिपे होने की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। दहशतगर्द दिल्ली से लेकर यूपी तक में आतंक फैलाने की साज़िश कर रहे हैं। दिल्ली में 3 दिन पहले ही जैश के 7 आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया था और अब दो और संदिग्धों के दिल्ली में दाखिल होने की आशंका जताई गई है, वहीं जाकिर मूसा लगातार सुरक्षा एजेंसियों के लिए पहेली बना हुआ है।  इससे पहले कि आतंकी किसी बड़े हमले को अंजाम दें।  सुरक्षा एजेंसियों को ज़ाकिर और बाकी दहशतगर्दों को मौत के घाट उतारना होगा।