BREAKING NEWS

image caption:

शाहिद अफरीदी ने कहा-पाकिस्तान से उसके लोग नहीं संभल रहे, वह कश्मीर क्या संभालेगा

Date : 2018-11-14 04:27:00 PM

नई दिल्ली-(14-11-2018)-पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कश्मीर को लेकर जब तब बयान देते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपने मुल्क पाकिस्तान को आईना दिखाया है। बकौल अफरीदी कश्मीर को संभालना पाकिस्तान जैसे मुल्क के बस की बात नहीं है। अफरीदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को नहीं संभाल सकता है। इमरान सरकार की किरकिरी कराने वाले इस बयान के बाद यह पूर्व क्रिकेटर पाकिस्तान में निशाने पर है। सोशल मीडिया पर अफरीदी की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का विडियो वायरल हो रहा है। इसमें अफरीदी कह रहे हैं, 'पाकिस्तान से पाकिस्तान के सूबे ही नहीं संभल रहे हैं। वह कश्मीर को क्या संभालेगा।' बता दें कि अफरीदी कश्मीर को लेकर पहले भी टिप्पणी कर चुके हैं। 

उन्होंने कहा, 'कश्मीर कोई इशू नहीं है। जो लोग वहां पर रहते हैं... मैं कहता हूं पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर... भारत को भी मत दो कश्मीर। कश्मीर अलग मुल्क बने। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहे... इंसान जो मर रहे हैं वह तो नहीं हो यार।' इस विडियो में वह कह रहे हैं, 'कश्मीर पाकिस्तान को भी नहीं चाहिए.. उससे तो यहां के लोग ही नहीं संभल रहे हैं। आप इंडिया को भी मत दो... पाकिस्तान को भी नहीं चाहिए। कश्मीर को अपने में रहने दो... अपना रहने दो उनको। इंसानियत बड़ी चीज है, जो लोग वहां पर मर रहे हैं.. चाहे वह किसी भी मजहब का हो... तकलीफ होती है इंसान के रूप में...' वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर बयान दिया है। इससे पहले उन्होंने अपने बयान में भारत को निशाना बनाया था। उन्होंने इसी साल अप्रैल में ट्वीट किया था। 


जम्मू-कश्मीर में सेना के आतंकरोधी अभियान के तहत मारे गए 13 आतंकियों से शाहिद अफरीदी ने हमदर्दी जताते हुए लिखा था, 'कश्मीर की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है। यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?' इस पर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित तमाम नेता और सेलिब्रिटीज ने अफरीदी को निशाना बनाया था। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अफरीदी ने कश्मीर का मुद्दा उठाया हो। पिछले साल भी उन्होंने ऐसा ही ट्वीट किया था। तब अफरीदी ने लिखा था, 'कश्मीर पिछले कई दशकों से क्रूरता का शिकार हो रहा है, अब वक्त आ गया है कि इस मुद्दे को सुलझा लिया जाए जिसने कई लोगों की जान ली।' दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा था, 'कश्मीर धरती पर स्वर्ग है और हम मासूमों की पुकार को अनदेखा नहीं कर सकते।'