BREAKING NEWS

image caption:

दुबई से 60 लाख का हीरा चुराकर फरार चीनी दंपती मुंबई में गिरफ्तार

Date : 2018-11-06 03:53:00 PM

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से तीन लाख दिरहम (करीब 60 लाख रुपये) मूल्य का हीरा चुराकर भागे एक चीनी जोड़े को को 20 घंटे के अंदर मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया। दुबई की एक दुकान से 3.27 कैरेट का एक हीरा चुराने के बाद यह दंपती मुंबई के रास्ते हांगकांग जा रहा था। महिला ने हीरे को पेट में छुपा रखा था।

हीरा चुराकर भागे जोड़े को 20 घंटों के अंदर मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से तस्करी किए जाने के बाद 3.27 कैरट का हीरा भारत में महिला के पेट के अंदर से मिला।

अधिकारी ने बताया कि उम्र के चौथे दशक में चल रहे जोड़े ने दुबई के दीरा स्थित एक आभूषण दुकान से हीरा चुरा लिया और फौरन देश से फरार हो गए। मीडिया के मुताबिक मुंबई से होकर हॉन्ग कॉन्ग जाने की कोशिश करते समय दोनों को पकड़ा गया। जोड़े को इंटरपोल और भारतीय पुलिस के सहयोग से वापस यूएई लाया गया। पुलिस ने स्टोर में लगे सीसीटीवी का फुटेज जारी किया, जिसमें जोड़ा आभूषण की दुकान में दाखिल होता नजर आ रहा है।

फुटेज में दिख रहा है कि आदमी स्टाफ से रत्नों के बारे में पूछताछ कर उनका ध्यान बांटने की कोशिश कर रहा है। जबकि महिला सफेद रंग का हीरा चुराती नजर आ रही है। उसने हीरा चुराकर अपनी जैकेट में रख लिया और आदमी के साथ दुकान से निकल गई। अपराध जांच विभाग के निदेशक कर्नल अदेल अल जोकर ने कहा कि जोड़े ने हीरा चुराने की बात कबूल कर ली है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक एक्स-रे स्कैन में महिला के पेट में हीरा दिखा, जिसके बाद हीरा बरामद करने के लिए एक चिकित्सक को बुलाया गया।