BREAKING NEWS

image caption:

एसी मार्केट में जुए के अड्डे से लूटे Rs.1.05 लाख , जिम ट्रेनर लुटेरे को लगी गोली

Date : 2018-11-02 11:28:00 AM

जालंधर-(रवि गिल,सुशिल हंस)-रैनक बाजार की एसी मार्केट की पांचवीं मंजिल पर वीरवार तड़के 3 बजकर 10 मिनट पर साथियों के साथ जुए के एक लाख 5 हजार रुपए लूटकर भाग रहा जिम ट्रेनर साहिल गिल गोली लगने से जख्मी हो गया। अली मोहल्ला निवासी साहिल की दाईं टांग के घुटने के पास से गोली आर-पार हो गई। गैंग में  जुआ खेलने आए आदमपुर निवासी दविंदर उर्फ डीसी को धक्का मारा, जिससे उसकी टांग टूट गई। गैंग 1 लाख 5 हजार रुपए लूट ले गया है। ये खुलासा 18 घंटे की पुलिस जांच के बाद हुआ है। डीसीपी इन्वेस्टिगेशन गुरमीत सिंह और एडीसीपी पीएस भंडाल ने कहा कि - जांच में ये बात सामने आई है कि एसी मार्केट में जुआ चल रहा था। वहां गोली चली और जुए के पैसे लूटे गए। सब इंस्पेक्टर लखविंदर सिंह की शिकायत पर 307, 395, 148, 149, जुआ एक्ट की धारा 13 और असलहा एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। केस में पहली पार्टी के पक्का बाग निवासी मंजीत सिंह बॉबी, काला संघिया रोड के विवेक उर्फ कूका महाजन, आदमपुर के दविंदर डीसी, नकोदर रोड के केबल ऑपरेटर नरेश देवगन उर्फ शैंकी, सुभाना के अमित सुभाना, रस्ता मोहल्ला के काका और साहिल केला, कपूरथला के रॉकी और पाडा को नामजद किया गया है। 


दूसरे गैंग के अली मोहल्ला के साहिल गिल उर्फ मॉसी, लल्ली, सांगा, बस्ती गुजां के नंदू, नितिन और तरुण को आरोपी बनाया गया है। डीसीपी ने कहा कि कुछ अज्ञात आरोपी भी हैं, जिन्हें ट्रेस किया जा रहा है। आधी रात को आरोपियों की तलाश में रेड चल रही थी। आरोपी गिल और दविंदर डीसी का प्राइवेट अस्पतालों में इलाज चल रहा है। दोपहर को पुलिस गिल की स्टेटमेंट लेने गई, मगर उसने स्टेटमेंट नहीं दी थी। दोनों पर पुलिस गार्द लगा दी गई है। तड़के 3:30 बजे पुलिस तंत्र में उस समय सनसनी फैल गई, जब एसी मार्केट की पांचवीं मंजिल पर गोली चल गई। एसीपी दलबीर सिंह बुट्टर, थाना-4 के एसएचओ सुखदेव सिंह, सीआईए स्टाफ इंचार्ज अजय सिंह और एएसआई बसंत सिंह मौके पर पहुंच गए। रैनक बाजार की 6 मंजिला मार्केट की एंट्री पॉइंट पर कैमरा लगा है। दातर और पिस्टल लेकर 6 युवक आते हैं। बाजार में लगे कैमरे में 2 साथी बाजार में ही दो बाइक पर खड़े रहते हैं। विवेक उर्फ काकू महाजन और उसके साथी अंदर थे। 3 बजकर 9 मिनट 53 सेकेंड पर गिल और उसके साथी आ धमके। पिस्टल और दातर देखकर काकू महाजन ने रिवाल्वर तान दिया। काकू के साथी उनसे झगड़ा करते हैं। 3 बजकर 11 मिनट 52 सैकेंड के बीच दफ्तर के बाहर गोली चलती है। सब भाग निकलते हैं। जख्मी गिल को अस्पताल ले गए। जहां से बाद में फैमिली उसे प्राइवेट अस्पताल ले गई। नकोदर रोड निवासी नरेश देवगन (22) ने कहा कि - दोस्त दविंदर डीसी के साथ बुधवार देर रात एसी मार्केट में मनजीत सिंह बॉबी के दफ्तर में रुका था। वहां मनजीत का दोस्त विवेक उर्फ काकू महाजन और उसके साथ थे। आधी रात तक जुआ खेलने के बाद घर जाने की तैयारी में थे।

 हाथ में लिफाफे में 1.05 लाख रुपए थे। इस बीच 6 युवक आए। उसकी कनपटी पर पिस्टल रख पूछा कि - काकू महाजन कहां है। कनपटी पर पिस्टल रख दरवाजा खुलवाया। दो बार ट्रिगर दबाया, गोली नहीं चली। पैसे छीन लिए। काकू महाजन की कांग्रेस के दो बड़े नेताओं से पुरानी यारी है। काकू महाजन से जुड़े लोग कहते हैं कि - कांड के बाद काकू सीधा कांग्रेस नेता से मिला था। उसके बाद उसने अपना फोन बंद कर लिया। काकू की सोशल मीडिया पर उक्त कांग्रेस नेता के साथ से फोटो भी वायरल हैं। दविंदर उर्फ डीसी ने कहा कि - करीब सवा तीन बजे थे। देखा कि 6 युवक शैंकी की कनपटी पर पिस्तौल लगाकर आ धमके। धक्का-मुक्की हो गई। इस बीच एक लुटेरे ने उसे धक्का मार दिया। वह सीढ़ी से नीचे आ गिरा। उसकी टांग टूट गई है। पक्का बाग के बॉबी के दफ्तर में चल रहा था जुआ...पक्का बाग के रहने वाले मनजीत सिंह उर्फ बॉबी के दफ्तर में जुआ चल रहा था। दफ्तर में जुआ ही चलता है। बॉबी की गिरफ्तारी पर ही पता चलेगा कि वह कब से जुए का अड्डा चला रहा है।