BREAKING NEWS

image caption:

रामतीर्थ में शीघ्र बनाई जाएगी आई.टी.आई. -सिद्धू

Date : 2018-10-25 12:19:00 PM

अंमृतसर, 24 अक्तूबर (हरिंदर पाल सिंह):-आदि कवि भगवान वाल्मीक के राज्य स्तरीय समारोह, जो कि रेल हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धाँजलि देने से शुरू हुआ, को संबोधित करते स्थानिक सरकारें मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू ने महापुरुषों के दिखाए मार्ग पर चलने की नसीहत देते हुए कहा कि आज सामज में आ रही गिरावट को रोकने के लिए नैतिक कदरों -कीमतों पर पहरा देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमे महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है, जिन्होंने अधिकार व सत्य की आवाज को हमेशा बुलंद किया व  मानवीय जीवन में जातिवाद को कोई स्थान नहीं दिया। स. सिद्धू ने हाल ही में रेल हादसे में मारे गए व घायल हुए लोगों को याद करते हुए कहा कि यह परिवार मेरे परिवार हैं और मैं सारी जिंदगी इनका ध्यान रखने का वायदा करता हूँं। 
 उन्होने कहा कि आज बड़ा दुखांत यह है कि समाज में किरदार वाले लोगों की कमी आ गई है और हम अपने निजी लाभ के लिए किस हद तक भी जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज मुझे दुख हो रहा है कि कुछ घटिया किस्म के लोग इतने दर्दनाक हादसे में पीढित लोगों की सहायता करने की जगह लाशों पर राजनीति कर रहे हैं और जातिवाद के नाम पर समाज को बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं अमृतसर का हमेशा एहसानमंद रहूँगा यहां के निवासियों ने मेरी कभी पीठ नहीं लगने दी। स. सिद्धू ने कहा कि मेरे पर अमृतसर के इतने एहसान हैं व मैं इन एहसानों का बदला कभी नहीं दे सकता। 


उन्होंने भगवान वाल्मीक के पवित्र स्थान श्री रामतीर्थ में आई.टी.आई. बनाने के लिए मुय मंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह के पास से 10 करोड़ रुपए जारी करवाने की घोषणा करते हुए कहा कि शीघ्र इस आई.टी.आई. का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।  इस अवसर पर संबोधित करते डा. राज कुमार वेरका ने भगवान वाल्मीक को श्रद्धा भेंट करते हुए कहा कि आज वाल्मीकि कौम के साथ केंद्र सरकार की तरफ से स्वच्छ भारत के नाम पर बड़ा धोखा किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत के नाम पर सैस लगा कर 25000  करोड़ रुपए इकठ्ठा किए व स्वच्छ भारत के विज्ञापनों पर 87000 करोड़ रुपए खर्च किए, लेकिन वाल्मीक भाईचारा जो कि सफाई के काम में मुय  भूमिका निभाता है, उनके भले के लिए फूटी कौड़ी भी ख़र्च नहीं की। उन्होंने ठेकेदारी प्रथा बंद करने की वकालत भी की।  इस से पहले सभी उपस्थित लोगों ने 2 मिनट का मौन रख कर रेल हादसे के पीढितों को श्रद्धाँजलि दी। इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर स. कमलदीप सिंह संघा, पुलिस कमिशनर श्री एस श्रीवास्तव, विधायक श्री सुनील दत्ती, महिला कांग्रेस के नेता श्रीमती ममता दत्ता, शहरी प्रधान श्री जुगल किशोर व अन्य उपस्थित थे। 
कैप्शन - भगवान वाल्मीक के राज्य स्तरीय समारोह के अवसर पर उनकी तस्वीर पर फूल चढाते हुए स. नवजोत सिंह सिद्धू, श्री सुनील दत्ती, ममता दत्ता, डिप्टी कमिशनर स. कमलदीप सिंह संघा, पुलिस कमिशनर श्री एस. श्रीवास्तव व अन्य ।