BREAKING NEWS

image caption:

रेल हादसे के पीढित 9 अन्य परिवारों को 5-5 लाख रुपए की दी सहायता राशि

Date : 2018-10-25 12:15:00 PM

अंमृतसर, 24 अक्तूबर (हरिंदर पाल सिंह):-जोडा फाटक रेल हादसे के 9 अन्य  पीढित परिवारों को आज स्थानीय सर्कट हाऊस में पंजाब सरकार की तरफ से 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि दी गई। पीढित परिवारों को सहायता राशि के चैक पंजाब के स्वास्थ व परिवार भलाई मंत्री श्री ब्रह्म महिन्द्रा और माल व पुनर्वास मंत्री स. सुखबिन्द्र सिंह सरकारिया ने वितरित किए। इस अवसर पर उनके साथ मेयर नगर निगम स. करमजीत सिंह रिंटू और एस.डी.एम. विकास हीरा भी मौजूद थे। अब तक रेल हादसे में मारे गए 38 व्यक्तियों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी जा चुकी है।


पीढित परिवारों के साथ दुख व्यक्त करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री ब्रह्म महिन्द्रा और सुखबिन्दर सिंह सरकारिया ने कहा कि पंजाब सरकार पीढित परिवारों के साथ है और उनकी हर तरह से सहायता करेगी।  उन्होने कहा कि मुय मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्द्र सिंह स्वय राहत कार्यो पर निगरानी रख रहे हैं और उन्होंने जिला प्रशासन को हिदायतें दीं हैं कि रेल हादसे के पीढित हर एक व्यक्ति को बिना देरी किए सरकारी सहायता पहुंचाई जाए। उन्होंने कहा कि मुय मंत्री की तरफ से पीढितों के सामाजिक और आर्थिक जीवन की डिटेल भी तैयार करने के आदेश दिए हैं जिससे इन परिवारों की ओर भी मदद की जा सके। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही अन्य पीढित परिवारों को भी वित्तीय सहायता दे दी जाएगी।
स्वास्थ व परिवार भलाई मंत्री श्री ब्रह्म महिन्द्रा ने बताया कि रेल हादसे में घायल हुए सभी व्यक्तियों का ईलाज राज्य सरकार की तरफ से निशुल्क किया जा रहा है और घायलों की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि सभी घायल व्यक्तियों को भी राज्य सरकार की तरफ से 50 -50 हज़ार की वित्तीय सहायता शीघ्र ही दी जाएगी।