BREAKING NEWS

image caption:

स्मार्टफोन Mi Mix 3 में होगा 10 जीबी रैम और वह सपोर्ट करेगा 5जी को।

Date : 2018-10-19 04:30:00 PM

स्मार्टफोन कंपनियां आए दिन नई-नई टेक्नोलाॅजी के साथ ग्राहकों को लुभाने के लिए नए फोन लाॅन्च करती है। इसी कड़ी में स्मार्टफोन बनाने चीनी कंपनी शाओमी नए दमदार फोन लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है।शाओमी ने अपने नए फोन Mi Mix 3 के बारे में खुलासा किया है। उसके आने वाले नए स्मार्टफोन Mi Mix 3 में 10 जीबी रैम होगा और वह 5जी को सपोर्ट करेगा। यह दुनिया का पहला ऐसा फोन होगा जो 10 जीबी रैम के साथ आएगा। शाओमी ने आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि की है।


कंपनी ने एक टीज़र में लाल रंग की दो हैंडबुक से पीले रंग पर '5G' और '10G' लिख इन दोनों स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी दी। इसका मतलब है कि शाओमी 5जी कनेक्टिविटी सपोर्ट वाले हैंडसेट को लॉन्च करने वाली पपहली कंपनी होगी। इसके अलावा, कंपनी द्वारा 10 जीबी रैम के साथ आने वाला भी यह पहला फोन होगा।
एक मीडिय रिपोर्ट के मुताबिक, 5जी सपोर्ट के बारे में शाओमी ने स्पेन में पुष्टि की थी। कंपनी ने एक वीबो पोस्ट में 10 रैम की पुष्टि करने वाला टीजर जारी किया। कंपनी द्वारा मी मिक्स 3 में 5जी सपोर्ट दिए जाने से संकेत मिलते हैं कि कंपनी इसे भविष्य के स्मार्टफोन के तौर पर पेश करना चाहती है। 2019 में दुनिया के कुछ हिस्सों में 5जी नेटवर्क रोलआउट किए जाने की उम्मीद है।
10 जीबी रैम और 5जी नेटवर्क कनेक्टिविटी के अलावा, टीजर पोस्टर से यह भी पता चलता है कि आने वाले मी मिक्स 3 में स्लाइडर कैमरा सिस्टम दिया जा सकता है। हालांकि, शाओमी से पहले वीवो और ओप्पो स्लाइडर कैमरे वाले हैंडसेट लॉन्च कर चुके हैं।