BREAKING NEWS

image caption:

पृथ्वी ने अपने नाम के साथ जोड़ा एक और रिकॉर्ड, अपने पहले टेस्ट में फिफ्टी जड़े

Date : 2018-10-04 01:57:00 PM

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की तरफ से 18 साल के पृथ्वी शॉ ने ना केवल अपना पहला टेस्ट खेला बल्कि इसका आगाज भी शानदार तरीके से किया। इस युवा बल्लेबाज ने अपने पहले टेस्ट की पहली ही पारी में अर्धशतक ठोका।

पृथ्वी डेब्यू पारी में अर्धशतक लगाने वाले 27वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस बल्लेबाज ने शुरु से ही तेज बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर दबाव बढ़ाया।पृथ्वी की इस पारी की सबसे खास बात ये रही कि कभी भी उन पर अपने पहले टेस्ट का दबाव नहीं दिखा। वह पहली ही गेंद से काफी शांत दिखे हालांकि शांत वह केवल दिमाग से ही थे क्योंकि उनका बल्ला लगातार रन उगल रहे थे। शॉ ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक 7 चौको की मदद से लगाया। 

अपने पहले ही टेस्ट (डेब्यू टेस्ट) में अर्धशतक लगाने वाले पृथ्वी भारत के सबसे युवा खिलाड़ी बने। पृथ्वी ने केवल 18 साल और 329 दिन में ये कारनामा किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड अब्बास अली बेग के नाम था, जिन्होंने 20 साल 176 दिन की उम्र में फिफ्टी लगाई थी। वहीं दिग्गज बल्लेबाज गुडप्पा विश्वनाथ ने भी 20 साल और 276 दिन में ही टेस्ट अर्धशतक लगा दिया था।

पृथ्वी ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक केवल 56 गेंद पर पूरा किया। इसके साथ ही वह डेब्यू टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने। शॉ से  पहले डेब्यू पारी में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ों में युवराज ऑफ पटियाला ने 42, हार्दिक पांड्या ने 48, शिखर धवन ने 50 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था।