BREAKING NEWS

image caption:

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच आज से

Date : 2018-10-04 12:42:00 PM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा। भारत को पिछले दो विदेशी सरजमी पर खेले गए टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस हार के बावजूद टीम इंडिया पिछले 9 महीनों से टेस्ट मैचों में दुनिया की नंबर वन टीम बनी हुई है।


पहले दक्षिण अफ्रीका और फिर इंग्लैंड में मिली हार को पीछे छोड़कर टीम इंडिया इस सीरीज पर किसी तरह कब्जा करना चाहती है। टीम मैनेजमेंट ने  वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के शुरू होने से एक पहले ही टीम का ऐलान कर दिया है। पहले टेस्ट में भारत नयी सलामी जोड़ी के साथ मैदान पर उतरेगा। टीम मैनेजमेंट ने पृथ्वी शॉ को मौका दिया है। पृथ्वी शॉ लोकेश राहुल के साथ भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं मयंक अग्रवाल को अंतिम 12 में जगह नहीं मिली है। मिडिल ऑडर की जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अंजिक्य रहाणे के ऊपर होगी। ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ 114 रनों की पारी खेलने वाले रिषभ पंत पर भी बल्लेबाजी का दारोमदार होगा। चोटिल हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में जडेजा आलराउंडर की भूमिका निभाएंगे।

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो भारत कल तीन स्पिनरों  के साथ मैदान पर उतरेगा। आर अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के साथ खेलना तय है। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को विश्राम देने और इशांत शर्मा के चोटिल होने के बाद उमेश यादव और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे।