BREAKING NEWS

image caption:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप' फिर भारत दौरे पर आ सकते है

Date : 2018-09-29 02:05:00 PM

 अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप साल 2019 में गणतंत्र दिवस के मौके पर बतौर मुख्‍य अतिथि भारत आएंगे या नहीं, इस बारे में तो पता नहीं लेकिन उनके भारत दौरे से जुड़ा एक अहम बयान अमेरिकी विदेश मंत्रालय के बड़े अधिकारी की ओर से दिया गया है। अधिकारी का कहना है कि सही समय पर राष्‍ट्रपति ट्रंप भारत का दौरा करेंगे। उनका भारत दौरा उनके दूसरे कमीटमेंट्स या दूसरे कामों पर निर्भर करेगा। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की ओर से यह बयान दिया गया है।

पीटीआई के मुताबिक जब ब्यूरो ऑफ साउथ ऐंड सेंट्रल एशिया अलाइस वेल्स से राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे की तारीखों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि ट्रंप भारत दौरे पर कब आएंगे इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी राष्ट्रपति ट्रंप से न्यू यॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली के कार्यक्रम के दौरान मुलाकात की थी।
सुषमा स्वराज के साथ मुलाकात में ट्रंप ने कहा, 'मैं भारत को प्यार करता हूं। मेरे मित्र पीएम मोदी को मेरा अभिवादन दें।' पिछले साल ट्रंप और पीएम मोदी की मुलाकात दो बार हुई थी। इस मीटिंग में दोनों देशों के कई मोर्चों पर एक साथ काम करने की बात कही थी। बीते दिनों यूएन में अपने भाषण के दौरान भारत की तारीफ भी की थी। ट्रंप ने लाखों लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने के लिए भारत के प्रयासों की सराहना की थी। उन्होंने कहा था, 'भारत है, जहां का समाज मुक्त है और लाखों लोगों को सफलतापूर्वक गरीबी से ऊपर उठाते हुए मध्यम वर्ग में पहुंचा दिया।'