BREAKING NEWS

image caption:

विराट के टीम में ना होने पर भी टीम बेहतर खेलती है -धवन

Date : 2018-09-28 02:27:00 PM

भारतीय टीम के उपकप्तान शिखर धवन ने नियमित कप्तान विराट कोहली के नहीं होने पर दबाव की बात को नकार दिया। उन्होंने कहा कि विराट के टीम में रहने या नहीं रहने पर भी हम उसी हिसाब से खेलते हैं, जैसी उम्मीद की जाती है। हम टीम के लिए रन बना रहे हैं और यही सबसे जरूरी है।

अफगानिस्तान के खिलाफ पांच खिलाड़ियों के विश्राम लेने पर शिखर ने कहा," पिछले मैच में रोहित सहित पांच खिलाड़ियों ने विश्राम लिया था, जिसमें मैं भी शामिल था। हम चाहते थे कि सभी को पूरा मौका मिले और यह मैच आखिरी गेंद तक गया और सभी को पूरा मौका मिला।" वह मैच टाई पर समाप्त हुआ था।

बांग्लादेश के खिलाफ रणनीति को लेकर शिखर ने कहा,"हमें शुरुआत से ही विकेट निकालने होंगे। उनपर मध्य ओवरों में दबाव बनाना होगा। इसके लिए हमारे दोनों स्पिनरों (कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल) की प्रमुख भूमिका रहेगी। दोनों की गुगली को समझना आसान नहीं है।"

उपकप्तानी से अपनी बल्लेबाजी पर किसी भी तरह के दबाव के बारे में शिखर ने कहा," उपकप्तानी का मेरी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं है। सारा दबाव तो कप्तान पर है। मैं तो अपने खेल का पूरा मजा ले रहा हूं और अपने प्रदर्शन को फाइनल में भी जारी रखूंगा।"

शिखर टूर्नामेंट में दो शतकों सहित सर्वाधिक 327 रन बना चुके हैं। उन्होंने ग्रुप दौर में हॉन्गकॉन्ग और सुपर 4 में पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। भारत दोनों मैच जीता था।