BREAKING NEWS

image caption:

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' ने रिलीज होने से पहले बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

Date : 2018-09-28 01:12:00 PM

हाल ही में आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख स्टारर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है। फिल्म का ट्रेलर इस वक्त हर तरफ छाया हुआ है। ट्रेलर आज ही रिलीज किया गया है। 

फिल्म के सभी स्टार्स ने मुंबई में फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन खुदाबक्श नाम के सरदार बने हैं जिसे अंग्रजों की गुलामी पसंद नहीं। उनके शानदार डॉयलॉग्स हैं वहीं  75 साल के अमिताभ गजब के एक्शन सीन्स करते नजर आ रहे हैं। आमिर खान फिरंगी मल्लाह के रोल में हैं।

ट्रेलर में कटरीना कैफ की एंट्री बहुत बाद में होती है, कटरीना पूरे ट्रेलर में डांस करती नजर आ रही हैं। फिल्म में वो आमिर खान की लव इंटरेस्ट बनी नजर आ रही है। फातिमा के हिस्से में भी बहुत कुछ नहीं आया है। लेकिन अब रिलीज के बाद इस फिल्म के ट्रेलर ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। हालांकि रिकॉर्ड काफी अलग है।

दरअसल ये फिल्म भारत की ऐसी पांचवी फिल्म बनने जा रही है जो आईमैक्स स्क्रीन्स पर रिलीज होगी। हाल ही में ट्रेड एनाविस्ट तरण आदर्श ने इस बात की जानकारी दी है। इससे पहले धूम 3, बैंग-बैंग, बाहुबली 2 और पद्मावत आईमैक्स पर रिलीज हो चुकी है। लेकिन असली रिकॉर्ड ये है कि इन सभी फिल्म से बढ़कर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान इंडिया की अबतक की सबसे बड़ी आईमैक्स रिलीज बनने जा रही है।

दुनियाभर में ये फिल्म बड़े स्तर पर रिलीज होगी। इससे पहले कोई फिल्म ऐसे रिलीज नहीं हुई है। फिल्म के मेकर्स ने इसे खूब बड़ा बनाया है। अंग्रेजी फौज और आजादी की लड़ाई लड़ रहे जांबाजों की कहानी है ठग्स ऑफ हिंदोस्तान। फिल्म को न केवल हिन्दी बल्कि तमिल, तेलुगू भाषा में रिलीज किया जाएगा। फिल्म को यशराज बैनर 3डी और आईमैक्स में भी रिलीज करेगा। मतलब साफ है कि ये फिल्म पूरे देश में रिलीज की जाएगी। इस फिल्म का बजट भी 300 करोड़ बताया जा रहा है। इस फिल्म का डायरेक्शन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है। 8 नवंबर को फिल्म रिलीज हो रही है।