BREAKING NEWS

image caption:

'मुझे भारत से प्यार, मेरे दोस्त PM मोदी को मेरा सलाम कहिएगा',सुषमा से बोले ट्रंप,

Date : 2018-09-25 12:27:00 PM


नशीली दवाओं के खिलाफ एक उच्चस्तरीय कार्यक्रम के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से कहा, 'मुझे भारत से प्यार है, मेरे दोस्त पीएम मोदी को मेरा सलाम कहिएगा।संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका द्वारा आयोजित कार्यक्रम के बाद जब ट्रंप मंच छोड़कर जा रहे थे, तो संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने बेहद गर्मजोशी से सुषमा स्वराज को गले से लगा लिया। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप से सुषमा का परिचय कराया। सुषमा स्वराज ने ट्रंप को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से उनके लिए शुभकामना संदेश लाई हैं, तो ट्रंप ने कहा कि वह भारत को बेहद प्यार करते हैं।


बता दें कि सुषमा स्वराज 'ग्लोबल कॉल टू एक्शन ऑन द व‌र्ल्ड ड्रग प्रोब्लम' में शिरकत कर रही थीं। ट्रंप ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की। संयुक्त राष्ट्र महासभा का 73वें सत्र का उच्चस्तरीय सप्ताह भी शुरू होने वाला है।
दूसरी ओर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन से उनकी दूसरी मुलाकात जल्द ही होगी। इससे पहले उन्होंने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन से मुलाकात की, जो उनके लिए किम जोंग उन का संदेश लेकर आए थे। किम जोंग उन और मून जे इन के बीच पिछले हफ्ते ही बातचीत हुई थी।