BREAKING NEWS

image caption:

अमेरिका में पहले सिख अटॉर्नी जनरल पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले अधिकारी से मांगा गया इस्तीफा

Date : 2018-09-22 04:38:00 PM

अमेरिका के न्यूजर्सी प्रांत में सिख अटॉर्नी जनरल की पगड़ी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले एक वरिष्ठ विधि अधिकारी से इस्तीफा मांग लिया गया है। सार्वजनिक हुई गोपनीय रिकॉर्डिग में बर्जेन काउंटी के शेरिफ माइकल सौडीनो को अमेरिका के पहले सिख अटॉर्नी जनरल गुरबीर ग्रेवाल की पगड़ी पर अभद्र टिप्पणी करते सुना गया है।

मामला 16 जनवरी का है जब न्यूजर्सी के गवर्नर के रूप में फिल मर्फी एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। तभी सौडीनो ने कहा, फिल मर्फी ने ग्रेवाल की नियुक्ति उनकी पगड़ी के चलते की है। ग्रेवाल बर्जेन काउंटी के बारे में क्या जानते हैं। जबकि ग्रेवाल बर्जेन काउंटी में अधिवक्ता के रूप में कार्य कर चुके हैं। सौडीनो ने अन्य भारतीयों पर भी अभद्र टिप्पणियां कीं।
ग्रेवाल ने ट्वीट कर कहा- उन्होंने बातचीत की यह रिकॉर्डिग सुनी है। अगर यह आवाज शेरिफ सौडीनो की है तो उन्हें तत्काल अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। ग्रेवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, वह भी मामले में ज्यादा बोल सकते हैं। लेकिन उसका अफ्रीकन-अमेरिकन समुदाय पर गलत असर पड़ेगा। उससे नस्लीय भेदभाव उजागर होगा, जो भावनाएं आहत करेगा। न्यूजर्सी और बर्जेन काउंटी के लिए यह ठीक नहीं होगा। इससे पहले जुलाई में ग्रेवाल को रेडियो पर दो कार्यक्रम प्रस्तोताओं ने टर्बन मैन कहकर अपमानित करने की कोशिश की थी। न्यूजर्सी के गवर्नर मर्फी ने सौडीनो से इस्तीफा देने के लिए कहा है।