BREAKING NEWS

image caption:

बिहार, यूपी के बाद अब एमपी के शेल्टर होम में दिव्यांग लड़की से रेप

Date : 2018-08-10 05:12:00 PM

भोपालः मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बालिकाओं के लिए चलने वाले सरकारी हॉस्टल में दिव्यांग से रेप का मामला सामने आया है। संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
19 साल की एक मूक बधिर आदिवासी लड़की सरकार द्वारा संचालित इस शेल्टर होम में रह रही थी। महीनों तक यौन उत्पीड़न झेल रही लड़की के साथ हॉस्टल में रहने वाली एक साथी ने पीड़िता के घर वालों को इस दरिंदगी की जानकारी दी। दोस्त ने परिवार से कहा कि उसे बचाया जाए। जिसके बाद लड़की का भाई उसे शेल्टर होम से वापस घर लाया। परिवार को जब कुछ समझ नहीं आया तो वह लड़की को इंदौर के तुकोगंज स्थित मूक-बधिर सहायता केंद्र ले गए जहां लड़की के साइन लेग्वेज में अपनी आपबीती सुनाई।
इसके बाद 'ज़ीरो एफआईआर' के तहत धार के कोतवाली थाना में मामला दर्ज कराया गया। इस केस की डायरी भोपाल पुलिस को सौंपी गई और पुलिस ने 36 साल के शेल्टर होम के संचालक अश्वनी शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। डीआईजी ने बताया कि शर्मा पीड़िता को छुट्टियों में भी घर नहीं जाने देता था और उसे जबरदस्ती हॉस्टल में रोके रखा जाता था। शर्मा पीड़िता से कहता था कि उसके परिवार वाले चाहते हैं कि वह भोपाल में ही रहे। 6 अगस्त को जब घर वालों को इस मामले की जानकारी हुई तो लड़की का भाई उसे लेने आया। जिसके बाद ये पूरा मामला सामने आ सका।