BREAKING NEWS

image caption:

इन फार्म प्लेयर मोडरिच पर होगा क्रोएशिया को खिताब जिताने का दारोमदार

Date : 2018-07-10 03:18:00 PM

मास्को  : विश्व कप में क्रोएशिया को मिली अप्रतिम सफलता के सूत्रधार कप्तान लूका मोडरिच पर इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी उसी लय को कायम रखते हुए टीम को खिताब के और करीब ले जाने का दारोमदार होगा। क्रोएशिया को अब तक मिली पांच जीत में तीन में मैन आफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले मोडरिच पर अपेक्षाओं का भारी दबाव है।

अर्जेंटीना पर ग्रुप चरण में मिली जीत में दो गोल करने वाले मोडरिच ने डेनमार्क और रूस के खिलाफ शूटआउट में भी गोल किये थे। स्ट्राइकर मारियो मेंडजुकिच ने कहा कि मैं लूका को काफी समय से जानता हूं। हम क्लब में भी साथ खेले। वह इस प्यार का हकदार है। उसने काफी मेहनत की है और मैं चाहता हूं कि उसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिले। 

चालीस लाख की आबादी वाले देश के लिये विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचना बड़ी बात है। मोडरिच अतीत की कड़वी यादों को मिटाने के मकसद से फुटबाल के इस महासमर में उतरे थे। वह यूरो 2008 क्वार्टर फाइनल में तुर्की के खिलाफ शूटआउट में पेनल्टी चूक गए थे। उन्होंने कहा कि हम अतीत की नाकामियों का सरमाया लेकर आये हैं और एक एक करके सारे कर्ज उतार रहे हैं । उम्मीद है कि हम इस बार आखिरी तिलिस्म भी तोड़ देंगे।